पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजन भी PM के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा। उनके शपथ ग्रहण समारोह में मेहमानों की सूची बढ़ती ही जा रही है। लेकिन इस समारोह में कुछ ऐसे मेहमान शामिल होंगे, जो सबको आश्चर्यचकित कर देंगे। पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में मारे गए अपने 54 कार्यकर्ताओं के परिवारों को शामिल होने का न्योता भेजा। अब भारत सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को भी समारोह का हिस्सा बनने के लिए न्योता भेजा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किए गए लोगों में ममता बिस्वास का नाम भी शामिल हैं, जो पश्चिम बंगाल के नदिया की रहने वाली हैं। बता दें कि ममता के बेटे सुदीप सीआरपीएफ के उन 40 जवानों में शामिल थे, जो 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बबलू संतरा भी इस हमले में शहीद हो गए थे। उनका परिवार भी इस समारोह का हिस्सा होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया के सूत्रों के अनुसार, शहीद जवानों के परिजनों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना यह दर्शाता है कि पीएम मोदी देश सेवा में शहीद हुए जवानों का सम्मान करते हैं। बीजेपी का यह कदम ममता बनर्जी के उन आरोपों का भी जवाब है, जिसमे उन्होंने इस समारोह को राजनीतिक बताया था।

एयरफोर्स के पायलट (रिटायर्ड) अनिल चोपड़ा ने सरकार के इस कदम को सरहानीय बताया।

हालांकि, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा निवासी शहीद तिलक राज के पिता लायक राम ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें कोई आमंत्रण पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोई पुरुष घर पर नहीं है, लेकिन अगर न्योता मिला होता तो जरूर घर का कोई न कोई सदस्य शामिल होता।

इस शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश के मेहमानों सहित कुल 6500 से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। समारोह के समापन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सभी मेहमानों के भोज का आयोजन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *